Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 25 January 2018

विश्व की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म जिसका आज तक कोई फिल्म नहीं तोड़ पायी रिकार्ड

Hit Fit News : दोस्तों आपने आजतक बहुत सी हालीवुड और बालीवुड की फिल्में देखीं होगीं, मगर आपने ये कभी नहीं सोंचा होगा कि विश्व की ऐसी कौन सी फ़िल्म हैं जिसने इतनी ज्यादा कमाई की थी, जिसका आज तक कोई फ़िल्म कोई रिकार्ड ही नहीं तोड़ पायीं। बालीवुड की दंगल फ़िल्म ने २००० करोड़ की कमाई की थी। मगर यह फ़िल्म भी उस फ़िल्म के सामने पचासों गुना पीछे हैं। मैं बात कर रहा हूँ ,हालीवुड की एपिक फ़िल्म अवतार की। भारत में यह फ़िल्म 16 दिसंबर 2009 को रिलीज हुई थी। इस फ़िल्म के निर्देशक जेम्स कैमरन थे। इस फ़िल्म में सैम वर्थिंगटन, ज़ोई साल्डाना, स्टीफन लैंग, मिशेल रोड्रिग्स जोएल डेविड मूर, जिओवानी रिबिसी व सिगौरनी व्हिवर ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं थीं।
अवतार फ़िल्म का विकास कार्य १९९४ में शुरू हुआ जब कैमरून ने ८० पन्नों की कहानी फ़िल्म के लिए लिखी थी। अवतार फ़िल्म का प्रिमियर लंदन में १० दिसम्बर २००९ को हुआ व इसे १६ दिसम्बर को विश्वभर में और १८ दिसम्बर को अमेरिका व कनाडा में बेहद सकारात्मक समीक्षाओं के साथ रिलीज़ किया गया। इस फ़िल्म ने रिलीज के बाद दुनिया के सभी रिकार्ड तोड़ कर 2,787,965,087 डॉलर  की कमाई की और विश्व में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का गौरव प्राप्त किया है।
दोस्तों क्या भारत में भी ऐसी फिल्मों का निर्माण होना चाहिए ,अपने कमेंटों द्वारा जरूर बताएं साथ ही हमें फालो और लाइक करना भी न भूलें धन्याद। 
   

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages