Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 17 February 2018

अनुपम खेर की ऐसी 3 फिल्में जिनमें निभाया है बेहद खतरनाक विलेन का किरदार , आप भी देखें

नमस्कार दोस्तों आज मैं आपको अनुपम खेर की ऐसी तीन फिल्मों के बारे मे बताएँगे जिन फिल्मों में अनुपम खेर ने बहुत ही खतरनाक विलेन के किरदार निभाये है। अनुपम खेर बालीबुड के बहुत ही महान कलाकारों में गिने जाते हैं। इन्होने अभी तक अपनी फिल्मों के लिए पांच बड़े -बड़े पुरूस्कार जाते हैं। अनुपम जी का जन्म 7 मार्च 1955को शिमला, हिमाचल प्रदेश में हुआ था ,और इनकी पहली फ़िल्म सारांस थी।
कर्मा- कर्मा फ़िल्म का बेहद खतरनाक किरदार डॉक्टर डैंग जो कभी भुलाया नहीं जा सकता। यह फ़िल्म सुभास घई की थी। यह फ़िल्म 8 अगस्त १९८६ को रिलीज हुई थी। इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका दिलीप कुमार,नूतन,अनुपम खेर,अनिल कपूर,जय किशन श्राफ और नसीरुद्दीन शाह ने निभाई थीं। देश भक्ति पर आधारित इस फ़िल्म में अनुपम खेर का डॉक्टर डैंग का किरदार रोगते खड़े कर देता है। इस फ़िल्म में दिलीप कुमार जैसे कलाकार होने के बाबजूद अनुपम जी ने अपना अलग स्थान बना लिया था।
मिसाल - इस फ़िल्म में राना का किरदार भी बहुत खतरनाक था जिसे भी आज तक दर्शक भूल नहीं पाये होंगे। मिसाल फ़िल्म सन १९८५ में रिलीज हुई थी। इस फ़िल्म में मुख्य भूमिकाएं नसीरुद्दीन शाह,शाहरुख़ मिर्ज़ा,मज़हर ख़ान,इफ़्तेख़ार,प्रेम कालरा,अनुपम खेर,रोहित,आशा शर्मा,बृज गोपाल आदि ने निभाईं थीं। इस फ़िल्म का किरदार भी अनुपम खेर का बहुत खतरनाक था।
रूप की रानी चोरों का राजा- इस फ़िल्म में अनुपम खेर ने  जगमोहन लाल जुगराज का किरदार निभाया था जो बेहद खतरनाक था। इस फ़िल्म में मुख्य भूमिकाएं अनिल कपूर,
श्री देवी,अनुपम खेर,परेश रावल,जय किशन श्राफ,बिन्दू,दीपक काज़िर,गोपी देसाई,सीमा देव,अजीत वाच्छानी,दिलीप ताहिल,जॉनी लीवर,आकाश खुराना,अंजान श्रीवास्तव और अरुण बख़्शी निभाई थें। यह फ़िल्म भी अनुपम खेर के बेहद खतरनाक अभिनय के लिए जानी जाती है।

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages